पाकिस्तान में भारतीय टीवी शोज और फिल्मों की रिलीज़ पर लगा बैन

Indian TV Serials

भारत-पाक के बीच बढ़ते तनाव को देखकर पाकिस्तान सरकार ने कड़ा कदम उठाया है। जैसे ही भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर रोक लगाने का फैसला लिया। उसके कुछ दिन बाद पाकिस्तान ने एलान किया है कि शनिवार से सभी भारतीय चैनलों के टेलीकास्ट पर बैन लगा दिया जाये। उनके आदेश का पालन जो कोई भी इंसान नहीं करेगा उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी, जाने क्या है पूरी खबर।

बॉर्डर पर बढ़ते तनाव का असर दोनों देशों के शोज और फिल्मों पर

Bigg Boss 10 - Naagin 2

आपको बता दें कि पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने कहा हैं कि अगर कोई भी टीवी चैनल या डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क 15 अक्टूबर के बाद भारतीय चैनल दिखाता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि उसे कई बार इसकी शिकायत मिल चुकी है कि कई निजी चैनल बिना अनुमति के भारतीय टीवी शो दिखाते रहे हैं। उन्होंने उन सभी लोगो को कड़ी चेतावनी दी कि प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर पाए जाने वाले लोगों के लाइसेंस निलंबित कर दिये जाएंगे। PEMRA ने कहा, ‘ Indian and Pakistan के बीच की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह शिकायत और गंभीरता से ली जा रही है।’

दरअसल, 18 सितंबर 2016 को उरी आर्मी बेस पर हुए आतंकी हमले से हमारे देश के कई फ़ौजी भाई शहीद हो गए थे। जिस कारण इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPPA) ने गुरुवार को पाकिस्तानी एक्टर्स और टेक्नीशियन के भारत में तब तक काम करने पर रोक लगा दी थी, जब तक कि दोनों देशों के बीच हालात स्थिर नहीं हो जाते।

पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर लगाई रोक

पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर भी रोक लगा दी है। एक सिनेमाघर के मालिक ने कहा, ‘हम अपनी सेना और कलाकारों के समर्थन में यह फैसला ले रहे हैं। जब तक हालात नहीं सुधरते भारतीय फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी।’

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में ‘फिल्माज़िया’ नाम का चैनल है। जिसमें भारतीय मुल्क के सीरियल और मूवीज को दिखाया जाता है। इस चैनल पर इंडियन शोज ‘नागिन 2’ , ‘ये है मोहब्बतें’, ‘थपकी प्यार की’, ‘भाबी जी घर पर हैं’, ‘कबूल है’ इनके अलावा और भी कई फेमस टीवी शोज शुमार हैं। पिछले साल फेमस रियलिटी शो ‘बिग बॉस 9’ के टेलिकास्ट की वजह से पाकिस्तान में ‘फिल्माज़िया’ चैनल को देखने वालों की तदाद और बढ़ गई थी। इस कदर देखे जाने के लिहाज से पाकिस्तान में इस चैनल की टीआरपी बहुत ज्यादा थी।

Also ReadPakistani Actor Fawad Khan का बयान “बॉलीवुड किसी के बाप का है क्या?”

Follow us on Twitter Like us on Facebook

Be the first to comment on "पाकिस्तान में भारतीय टीवी शोज और फिल्मों की रिलीज़ पर लगा बैन"

Leave a comment