बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियाँ हैं जिन्हे इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा। एक्सट्रेसज पहले इस बारे में खुलकर बात नहीं करती थीं, परंतु बीते कुछ सालों में एक्ट्रेस कास्टिंग काउच के विरोध में खुलकर सामने आई हैं। एक्ट्रेसेज अब इस पर खुलकर बात करती हैं। हाल ही में अपने साथ हुए कास्टिंग काउच के बारे में रिचा चड्ढा ने बताया है। रिचा ने बताया कि किस तरह उन्हें एक आदमी ने डिनर के लिए पूछने के बहाने उन्हें छुआ?

रिचा ने बताया, ‘काफी पहले की बात है मैं काफी यंग थी और बेवकूफ़ भी। एक बार एक आदमी मेरे पास आया और उसने कहा कि हमें डिनर पर चलना चाहिए।  मैं बेवकूफ़ थी मुझे उसका इशारा समझ नहीं आया और मैंने कहा ‘मैं डिनर कर चुकी हूँ। उसके बाद उसने मुझे मजबूर किया, उसने मुझे छूकर कहा कि हमें डिनर करना चाहिए तब मुझे समझ आया’। रिचा ने कहा, ‘ये सब मेरे साथ तब हुआ जब मैं बतौर एक्ट्रेस खुद को इंडस्ट्री में स्थापित कर चुकी थी।  इसके बाद मैंने वो प्रोजेक्ट खो दिया, हालांकि मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता’।

बता दें कि इससे पहले बातचीत में सुरवीन चावला और एली अवराम भी कास्टिंग काउच के बारे में बता चुकी हैं। एली ने बताया कि एक बार वो दो डायरेक्टर्स से मिली थीं। मीटिंग खत्म होने के पश्चात् एक डायरेक्टर से उन्होंने हाथ मिलाया तो डायरेक्टर ने गंदा इशारा किया। उस समय एली को समझ नहीं आया कि डायरेक्टर ने ऐसा क्यों किया? फिर इस बारे में अपने एक दोस्त से एक्ट्रेस ने पूछा तो वो हैरान रह गईं। उनके दोस्त ने उन्हें बताया कि डायरेक्टर ने हाथ मिलाते समय जो इशारा किया था उसका मतलब था कि वो आपके साथ सोना चाहता है। वहीं सुरवीन ने बताया था कि डायरेक्टर उनकी क्लीवेज देखना चाहता है।