बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना फिलहाल अपने करियर के सुनहरे दौर से गुजर रहे हैं। उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है साथ ही साथ फिल्म समीक्षकों की नजरों में भी ये फ़िल्में जगह बना रही है। ख़ास कर के अगर बात करें साल 2019 कि तो इस साल तो आयुष्मान ने बॉलीवुड में सफलता के झंडे ही गाड़ दिए हैं।

इस कैलेंडर इयर में आयुष्मान खुराना ने तीन फ़िल्में की और तीनों ही फ़िल्में सुपरहिट रही। अपनी तीन फिल्मों 'आर्टिकल 15', 'ड्रीम गर्ल' और 'बाला' के जरिए अकेले ही ग्रॉस 475 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई उन्होंने की है। इस समय आश्चर्यजनक रूप से आयुष्मान खुराना ने न केवल कैश काउंटर्स पर बेहतर प्रदर्शन किया है, बल्कि आलोचनात्मक रूप से भी उन्होंने अविश्वसनीय प्रशंसा प्राप्त की है।

आयुष्मान की फिल्मों ने भारत के साथ साथ विदेशों में अच्छा बिजनेस किया है। बॉलीवुड में इस वक़्त आयुष्मान की लहर चल रही है। अपनी इसी प्रचंड लहर के बल पर आयुष्मान खुराना ने लगातार 7 हिट फिल्में दी हैं। उनकी पिछली 7 हिट फ़िल्में ही ये कारन है की अब उनकी आने वाली फिल्में भी सफलता का इशारा कर रहीं हैं।

आयुष्मान से जब साल 2019 में मिली जबरदस्त सफलता को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर कहा कि 'यह मेरे लिए एक आंख खोलने वाला वर्ष रहा है। यह साल काफी खास रहा है और इसने इस मामले में मेरा विश्वास बढ़ा दिया है कि, मुझे केवल वही कंटेट चाहिए जो बिल्कुल फ्रेश, विघटनकारी, अद्वितीय और प्रयोगात्मक हो, क्योंकि दर्शकों को मुझसे इसी की उम्मीद है। दर्शकों के साथ ही आलोचकों से भी इस तरह की प्रेम और प्रशंसा प्राप्त करना मेरे लिए काफी सुखद रहा है।”

आयुष्मान कहते हैं कि सफलता ने उन्हें कई बेहतरीन सबक दी है और वे दर्शकों को स्क्रीन पर सर्वश्रेष्ठ फिल्में देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, “मैं उन फिल्मों की तलाश करने का प्रयास करता हूँ, जिसके बारे में मुझे लगता है कि वे दर्शकों के मनोरंजन के साथ ही अपनी कहानी के जरिए एक संदेश देने के लिए भी सराहना प्राप्त करेंगी। मेरे लिए, यह मेरा सबसे बड़ा वर्ष रहा है और चीजों ने मेरे लिए जिस तरह काम किया, उससे मुझे कई सीख मिली है। एक अभिनेता के रूप में ये निष्कर्ष मेरे लिए अमूल्य हैं और आगे चलकर मैं इन्हें अपनी कंटेट के चयन विकल्पों को तौर पर लागू करूंगा।”

गौरतलब है की आयुष्मान खुराना ने पिछली साथ फ़िल्मे सुपरहिट दी हैं। ये साथ फ़िल्में हैं बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन, बधाई हो, आर्टिकल 15, ड्रीम गर्ल और बाला। आयुष्मान की आखिरी असफल फिल्म 2017 में 'मेरी प्यारी बिंदु' के रूप में आई थी।  आयुष्मान की आने वाली फ़िल्में हैं 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' और 'गुलाबो सिताबो'।