बॉलीवुड में अक्सर देखा गया है कि एक्टर-एक्ट्रेस अपना नाम बदलकर एंट्री मारते हैं और छा जाते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते है जो फेमस होने के बाद अपना नाम बदलते है। बता दें की सलमान और अक्षय समेत कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने अपना नाम बदला है आइये जानते है…

सलमान खान:

आज सलमान खान पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सल्लू भाई, बॉलीवुड के भाईजान, टाइगर, चुलबुल पांडे से नाम से फेमस है। लेकिन सलमान उनका असली नाम नहीं है। सलमान खान का असली नाम है अब्दुल राशिद सलीम खान।

View this post on Instagram

Work in progress...

A post shared by Chulbul Pandey (@beingsalmankhan) on

टाइगर श्रॉफ :

बॉलीवुड में एक्शन हीरो के नाम से जाने वाले टाइगर श्रॉफ ने भी अपना नाम चेंज किया है। जानकर हैरानी होगी कि टाइगर श्रॉफ का नाम जय हेमंत श्रॉफ है। अपने पिता जैकी की तरह ही उन्होंने अपना नाम चेंज किया।

View this post on Instagram

...And I thought the prequel was challenging😅...ok round 2 lets go! . . . #baaghi3 #climax

A post shared by Tiger Shroff (@tigerjackieshroff) on

कैटरीना कैफ:

बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन मानी जाती हैं कैटरीना कैफ। क्या आप जानते हैं उनका अंतिम नाम कैफ नहीं कुछ और है? हम बताते हैं, उनका असली नाम कैटरीना तुर्क़ुओत्ते (KatrinaTurquotte) है। जैकी श्राफ की पत्नी आयशा श्राफ ने उन्हें अपने नाम के आगे तुर्क़ुओत्ते हटाकर कैफ लगाने की सलाह दी थी।

View this post on Instagram

Justtttttt ........ 💛

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

अमिताभ बच्चन:

बच्चन साहब यानी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का असली नाम अमिताभ श्रीवास्तव है। उनके पिता स्व. हरिवंश राय बच्चन ने बिग बी की पहली फिल्म 'सात हिन्दुस्तानी' के ठीक पहले अपने नाम के आगे से श्रीवास्तव हटाकर बच्चन लगा लिया था।

View this post on Instagram

Smile .. takes lesser muscles than a frown .. ! Also .. exhibits many other qualities .. but of that some other time ..🤣🤣

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

रेखा:

अपनी लाजवाब खूबसूरती के कारण आज भी यंग दिखने वाली रेखा का वास्तविक नाम भानुरेखा गणेशन' है। रेखा ने पहले मराठी फिल्म की थी फिर बॉलीवुड में रेखा ने फिल्म ‘अंजाना सफर’ से कदम रखा था।

View this post on Instagram

A post shared by Bhanurekha (@rekha_the_actress) on

अजय देवगन:

बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन का असली नाम विशाल देवगन है। अजय का फिल्मी करियर 1991 से फूल और कांटे से शुरू हुआ था। फिल्मों में पहचान बनाने के लिए उन्होंने नए नाम अजय का सहारा लिया और हिट हो गए।

View this post on Instagram

Kicking off the promotions for De De Pyaar De.

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn) on

सैफ अली खान:

बॉलीवुड के नवाब और तैमूर अली खान के पिता सैफ अली खान के असली नाम से दुनिया आज तक अंजान है। सैफ का असली नाम 'साजिद अली खान' है पर बॉलीवुड में फेम उन्हें सैफ नाम से ही मिला।

View this post on Instagram

A post shared by saif ali khan (@saif_alikan) on