रामायण और महाभारत पर अभी तक नाटक या एनिमेटेड मूवी बनते देखी है। लेकिन हाल ही में खबर आ रही है की फिल्ममेकर नितेश तिवारी ने रामायण पर फिल्म बनाने की घोषणा कर दी है। हालाँकि यह बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है इसलिए वह इस फिल्म को रवि उदयवर के साथ मिलकर बनाएँगे। बताया जा रहा है कि ये फिल्म लाइव एक्शन ट्राइलॉजी होगी। इसे 3डी में शूट किया जाएगा।

फिल्म बनाने के घोषणा के साथ ही इसमें कौन हीरो- हीरोइन कास्ट किये जाएंगे इसकी चर्चा शुरू हो गई है। फिल्म में कास्ट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है की इस फिल्म में भगवान श्री राम के किरदार के लिए रितिक रोशन (Hrithik Roshan) से संपर्क किया गया है और उन्होंने इस बड़े बजट की फिल्म के लिए हां कर दी है।

इसके अलावा खबर है की फिल्ममेकर ने सीता के किरदार के लिए दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को लिए जाने पर जोर दिया है। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है। इसके अलावा यह कहा जा रहा है इसमें साउथ एक्टर्स को भी रोल दिया जायेगा।

फिल्ममेकर नितेश तिवारी ने कहा की इस फिल्म को हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया जाएगा।यह एक बड़ा प्रोजेक्ट है इसलिए इसका बजट 500 करोड़ तक होगा। फ़िलहाल नितेश अपनी नई फिल्म 'छिछोरे' (Chhichore) के रिलीज़ के इंतज़ार में है जो 30 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है।