आपने ''इक चुम्मा तू मुझको उधार देई दे, बदले में यूपी-बिहार लेई ले...'' ये गाना तो सुना होगा। 23 साल पहले यह गाना बॉलीवुड फिल्म ‘छोटे सरकार’ में देखने को मिला था। यह गाना गोविंदा और शिल्पा शेट्टी की जोड़ी पर फिल्माया गया था। यह गाना लोगो को खूब पसंद भी आया परन्तु बिहार और यूपी के कुछ लोगों को इस गाने के बोल पसंद नहीं आए थे।

इस गाने को लेकर गोविंदा और शिल्पा के खिलाफ 1997 में पाकुड़ (अब झारखंड में) सीजेएम की कोर्ट में शिकायत दर्ज की गई थी। याचिका में यह कहा गया था कि ये गाना अश्लील तो है साथ ही बिहार-यूपी की अवमानना भी करता है। यह याचिका मोहिनी मोहन तिवारी की तरफ से दाखिल की गई। गोविंदा और शिल्पा को सीजेएम ने सख्त संज्ञान लेते हुए सेक्शन 294 (अश्लील गाना) और 500 (अवमानना) के तहत नोटिस जारी किया था परन्तु उस नोटिस की सही पतों पर तामील नहीं हो सकी।  

जिस कारण से कोर्ट की कार्यवाही से अनभिज्ञ गोविंदा और शिल्पा कोर्ट के सामने पेश नहीं हुए। कोर्ट ने दोनों के खिलाफ फिर ग़ैर ज़मानती वारंट जारी कर दिए। गोविंदा को जब इसके बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने 2001 में हाईकोर्ट में अपील करके पाकुड़ में सीजेएम कोर्ट में चल रही कार्यवाही पर रोक लगाने की गुज़ारिश की। गोविंदा की तरह शिल्पा ने भी वैसा ही किया।

अब गोविंदा और शिल्पा को इस मामले में याचिका दर्ज होने के 23 साल बाद राहत मिली है। गोविंदा और शिल्पा के हक़ में जस्टिस अमिताभ गुप्ता ने अपना फैसला सुनाया। जस्टिस गुप्ता ने अपने फैसले में कहा कि आम नियम फिल्म स्टारों पर लागू नहीं होता क्योंकि सिनेमोटोग्राफी एक्ट, 1952 के तहत फिल्म को सेंसर बोर्ड ने पास किया हुआ था।