अमिताभ बच्चन के मशहूर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के सीजन 11 को अपना पहला करोड़पति मिल चुका है। यह करोड़पति और कोई नहीं बल्कि बिहार के जहानाबाद जिले के सनोज राज है। शुक्रवार को सनोज ने 15 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीते हैं। हैरानी की बात यह है की सनोज से 1 करोड़ का सवाल पूछा गया था तब उन्होंने जवाब पता होते हुए भी लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया था।

इस पर अमिताभ ने सनोज से पूछा की जब आपको सही जवाब पता था तो लाइफलाइन को उपयोग क्यों किया? इस पर सनोज ने कहा उन्होंने 1 करोड़ के सवाल के लिए लाइफलाइन यूज की ताकि वो अपने जवाब को कंफर्म कर सकें। इसके बाद जब सनोज के सामने 7 करोड़ का सवाल आया, उन्हें उस सवाल का जवाब नहीं जानते थे और उन्होंने गेम क्विट कर दिया।

1 करोड़ जीतने के लिए जो सवाल सनोज से पूछा गया था वो कुछ इस प्रकार था “ऑस्ट्रेलियन दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज़ की गेंद पर एक रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना 100 शतक पूरा किया था?”

सोशल मीडिया पर इस सवाल की खूब चर्चा की गई थी। एक यूजर ने तो यह बोल दिया अमिताभ जी मुझे लगता है इसका जवाब तो क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भी नहीं पता होगा। साथ ही इसमें सचिन को टैग भी किया।