वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' इन दिनों खूब सुर्खियों में है। इस वेब सीरीज में श्रीकांत तिवारी के किरदार को बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी ने बखूबी निभाया है। एक जिम्मेदार पिता और एक स्पाई (जासूस) के किरदार में मनोज की प्रशंसा हो रही है। इस वेब सीरीज में मिडिल क्लास फैमिली की ख़ुशियों और परेशानियों को बहुत ही शानदार तरीके से दर्शाया गया है। रीयल लाइफ में जैसा होता है इस फिल्म में भी वैसा ही नजर आता है। मनोज बाजपेयी के किरदार से हर पिता को पांच बातें अवश्य सीखनी चाहिए।

चलिए जानते है कि इससे आपको क्या सिखने को मिलेगा।

गुस्सा कंट्रोल करने का हुनर

इस वेब सीरीज में मनोज बाजपेयी के 2 बच्चे हैं जिसमे एक लड़का और एक लड़की है। दोनों बच्चे बहुत शरारती हैं। परन्तु उनकी बड़ी से बड़ी गलतियों को मनोज बाजपेयी हंसी में टालकर एक दोस्त जैसा रिश्ता निभाते हैं। बच्चों के साथ दोस्त जैसा रिश्ता निभाना चाहिए इससे आप उनके और करीब जा सकते हैं।

फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम

मनोज बाजपेयी और बच्चों के मध्य एक मजबूत बॉन्डिंग दर्शायी गई है। इसमें बाजपेयी को बच्चों को स्कूल से घर लेकर आना, उनका नाश्ता बनाना और घूमने-फिरने से लेकर उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए दिखाया गया है। नौकरी के अतिरिक्त एक पिता को इन सब बातों पर भी ध्यान ज़रूर देना चाहिए।  

झूठ कभी कभी अच्छे होते हैं

इसमें मनोज बाजपेयी थोड़ी थोड़ी सी बात पर झूठ बोलते दिखाई दिए हैं उनका इसके पीछे मकसद होता है कि उनके मिशन या सीक्रेट टास्क के बारे में बच्चों को न पता चले क्योंकि एक जिम्मेदार पिता के खतरे को जानने के बाद फैमिली परेशान होने लगती हैं।

बच्चों के लिए टाइमपास पिता

इसमें सबसे अच्छी बात यह देखने को मिली कि घर में कितना भी सन्नाटा क्यों न हो, परन्तु घर में मनोज बाजपेयी की एंट्री होते ही शोर गूंजने लगता है। कभी बच्चों के सामने बीवी के सवाल-जवाब होते हैं, तो कभी बच्चों की शरारतें दर्शकों का अच्छा मनोरंजन करती रहती है।

बच्चों के साथ एक सा बर्ताव

इसमें मनोज अपनी बेटी और बेटे दोनों के साथ एक जैसा व्यवहार करते नजर आये हैं। दोनों की जरूरतों का ध्यान रखना और गलती करने पर दोनों को प्यार से समझाना यही करते हुए दिखाई दिए है।