आज के दिन बॉलीवुड के 'जानी' यानि की राजकुमार का जन्मदिन है। राजकुमार पर्दे पर जितने बिंदास नजर आते थे, निजी जीवन में भी वे उतने ही मुंहफट थे। उनके दिल में जो आता था सामने वाले को बोल देते थे। ऐसे ही उनकी जिंदगी के कई क़िस्से मशहूर हैं।

चलिए आपको बताते है राजकुमार की जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य। वह 1940 में मुम्बई आए और मुम्बई में वे पुलिस में सब इंस्पेक्टर की नौकरी करने लगे और जिस थाने में वे कार्यरत थे, वहां अक्सर फिल्म उद्योग से संबंधित लोगों का आना-जाना लगा रहता था। पुलिस स्टेशन में एक बार फिल्म निर्माता बलदेव दुबे कुछ आवश्यक काम के लिये आये हुये थे। वहां वह राजकुमार के बातचीत करने के अंदाज़ से बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने राजकुमार को अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दिया। जिसे राजकुमार ने तुरंत स्वीकार कर लिया और नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया।

राजकुमार की मुलाकात एक बार सफर के दौरान जेनिफर से हुई जो एक फ्लाइट अटेंडेंट थी। कुछ समय के बाद में राजकुमार ने जेनिफर ने शादी कर ली साथ ही जेनिफर ने अपना नाम बदलकर 'गायत्री' रख लिया। दोनों को तीन बच्चे हुए, जिनमें से दो बेटे पुरू राजकुमार, पाणिनी राजकुमार और एक बेटी वास्तविकता राजकुमार थी।

एक बार की बात है राजकुमार जब मेगास्टार अमिताभ बच्चन से एक पार्टी में मिले और वहां उन्होंने उनके विदेशी सूट की प्रशंसा की। अमिताभ ने खुश होकर उन्हें उस जगह का पता बताना चाहा लेकिन तभी राजकुमार ने जवाब दिया कि उन्हें कुछ पर्दे सिलवाने थे। यह बात सुनकर बिग बी मुस्कराने के लगे।

एक बार राजकुमार और गोविंदा एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। गोविंदा एक शर्ट पहने हुए थे। जो राजकुमार को बहुत पसंद आयी। गोविंदा से राजकुमार ने कहा यार तुम्हारी शर्ट बहुत शानदार है।  गोविंदा ऐसा सुनकर बड़ा खुश हुए। उन्होंने कहा कि सर आपको यह शर्ट पसंद आ रही है तो आप रख लें। गोविंदा से राजकुमार ने शर्ट ले ली। गोविंदा खुश हुए की राजकुमार उनकी शर्ट पहनेंगे परन्तु 2 दिन बाद जब गोविंदा ने देखा राजकुमार ने उस शर्ट का रूमाल बनवा लिया था।