बॉलीवुड स्टार सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा और साईं मंजरेकर की फिल्म 'दबंग 3 कल सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। गौरतलब है कि यह फिल्म दबंग फ्रेंचाइजी के अंतर्गत बनी तीसरी फिल्म है जिसका इंतजार सलमान खान के प्रशंसकों के साथ साथ सभी सिने प्रेमियों को भी बेसब्री से था। इस फिल्म को देखने के बाद दर्शकों ने इस पर मिलीजुली प्रतिक्रिया दी है। कई लोगों को दबंग 3 बेहद पसंद आई तो वहीं कुछ दर्शकों ने फिल्म की आलोचना करते हुए इसे बेकार भी बताया है। बहरहाल अगर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो पहले दिन इसने जबरदस्त कमाई की है और वीकेंड पर इसके बिजनेस के और ज्यादा बढ़ने के आसार हैं।

वर्तमान में पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा इस वजह से दबंग 3 उतनी बड़ी ओपनिंग नहीं मिल पाई है जितनी बड़ी ओपनिंग की अपेक्षा सलमान की फिल्मों से रहती है। हालांकि इन सब के बाद भी बाकी फिल्मों की अपेक्षा दबंग 3 ने पहले दिन धमाकेदार शुरुआत किया है।

बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम नामक वेबसाइट के अनुसार पहले दिन 'दबंग 3' ने 22 से 24 करोड़ रुपये की दमदार कमाई की है। पहले दिन की कमाई के आंकड़े देख कर इस फिल्म से आने वाले दिनों में भी अच्छा व्यापार करने की आस लगाईं जा रही है। देखना दिलचस्प होगा कि यह फिल्म आने वाले दिनों में कौन से नए कीर्तिमान स्थापित करती है।

बता दें की 'दबंग 3' में एक बार फिर सलमान खान ने अपने चुलबुल पांडे वाले अनोखे अंदाज से अपने प्रसंशकों को दीवाना बना दिया है। गौरतलब है की फिल्म आलोचकों की तरफ से भी सलमान कि दबंग 3 की अच्छे रिव्यू मिले थे और इन्ही रिव्यू को देखने के बाद बहुत सारे लोग फिल्म देखने का मन बना रहे हैं। इनके अलावा सलमान खान के फैंस की भी बड़ी तादाद है जो बस सलमान के नाम पर फिल्म देखने के लिए थियेटरों में पहुँचते हैं।

गौरतलब है कि दबंग 3 का निर्माण भारी भरकम बजट में हुआ है। इसका निर्माण लगभग 100 करोड़ रुपये के बड़े बजट से किया गया है ऐसे में इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छे आंकड़े हासिल करने होंगे तभी यह फिल्म हिट साबित होगी। अगले हफ्ते अक्षय कुमार और करीना कपूर की फिल्म 'गुड न्यूज' भी रिलीज होने जा रही है ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की दबंग आने वाले हफ़्तों में भी अच्छा प्रदर्शन कर के निर्माताओं को मुनाफ़ा करवाती है या नहीं।