पिछले शुक्रवार को दो बड़ी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। इनमे पहली फिल्म थी अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल अभिनीत तानाजी और दूसरी थी एसिड अटैक पीड़िता की कहानी पर आधारित दीपिका पादुकोण अभिनीत 'छपाक'। तानाजी जहाँ एक बड़े बजट (150 करोड़) की फिल्म है वहीं छपाक का बजट 35 से 40 करोड़ के बीच बताया जा रहा है। पर अगर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो जहाँ एक तरफ तानाजी ने पहले तीन दिनों में धुआंधार कमाई की है वहीं छपाक छटपटाती हुई नजर आ रही है।

'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' की बात करें तो रविवार को इसने 25 से 26 करोड़, शनिवार को 20 से 21 करोड़ और शुक्रवार को 15 से 16 करोड़ की कमाई की है। पहले तीन दिन की कुल कमाई 60 करोड़ से भी ज्यादा हो गई है। वहीं दूसरी तरफ तानाजी के साथ रिलीज हुई 'छपाक' पहले दिन यानी शुक्रवार को 4.77 करोड़, दूसरे दिन यानी शनिवार को 6.90 करोड़ और रविवार को 7.50 करोड़ की ही कमाई कर पाई। छपाक ने पहले तीन दिन में महज 18.67 करोड़ रुपये कमा पाई है जो इसके बजट 35 से 40 करोड़ से काफी कम है। इस रफ़्तार से तो छपाक अपनी लागत भी निकालती हुई नजर नहीं आ रही है।

बहरहाल देखना दिलचस्प होगा की अगले हफ्ते में दोनों फिल्मे अपने बिजनेस को कितना ज्यादा उठा पाती है। तानाजी से ऐसी उम्मीदें हैं की यह फिल्म आने वाले दिनों में और ज्यादा कमाई कर लेगी क्योंकि यह करीब 4000 से भी ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी वहीं छपाक महज 2000 स्क्रीन पर रिलीज हुई थी। ऐसे में छपाक का बिजनेस आने वाले दिनों बढ़ने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

छपाक फिल्म के कलेक्शन पर दीपिका के JNU में जाकर लेफ्ट छात्रों से जुड़ने के कारण भी रभाव पड़ा है। जहाँ इस कंट्रोवर्सी के बगैर यह फिल्म एसिड पीड़िता की होने के वजह से माउथ पब्लिसिटी पर चल भी सकती थी वहीं अब इसके लिए हुए नकारात्मक प्रचार की वजह से अब इसे कम ही लोग देखने जा रहे हैं।