मशहूर अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल का जन्म आजादी के 2 महीनों बाद 17 अक्टूबर 1947 को पंजाब के मुक्तसर में हुआ था। इनकी शिक्षा और पालन पोषण इंग्लैंड में हुआ था। इन्होने अपना फ़िल्मी सफर 1962 में शुरू किया था जिसके बाद इन्होने कई सुपरहिट फिल्मे दी थी। इन्होने दो बड़े फिल्म फेयर अवार्ड भी जीते है। आइये जानते है इनके जीवन के कई महत्वपूर्ण और दिलचस्प तथ्य।

सिमी का पालन पोषण इंग्लैंड में हुआ था इसलिए इनको हिंदी बोलने में तकलीफ होती थी और इनके हिंदी शब्दों का उच्चारण थोड़ा अलग था। इन बातों को देखते हुए इन्हे 'टार्जन गोज टू इंडिया' फिल्म में अभिनय के लिए एक रोल दिया गया था। सिमी ने 15 वर्ष की उम्र में पहली बार फिल्म में काम किया था। फिल्म अभिनेता फिरोज खान के साथ ये उनकी डेब्यू फिल्म थी।

वैसे तो सिमी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई धमाकेदार बोल्ड सीन दिए थे परन्तु राजकपूर की फिल्म "मेरा नाम जोकर" में किया हुआ बोल्ड सीन पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री को हिला कर रख देने वाला था। इस फिल्म में उनका खेत में कपडे बदलने वाला सीन  बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला सीन था।

सिमी ने इस फिल्म के बाद 1972 में 'सिद्धार्थ' फिल्म में काम किया था। 70 का वो दशक कुछ इस तरह था कि फिल्म अभिनेत्री फिल्मों पर किस करने से भी कतराती थी और सिमी ने इस फिल्म एक और न्यूड सीन देकर खूब सुर्खिया बटोरी थी। फिल्म कर्ज में सिमी को एक नेगेटिव रोल मिला था जिसके बाद सिमी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबकी चहेती बन गई थी।

अब सिमी ग्रेवाल एक अभिनेत्री होने के साथ एक अच्छी एंकर भी है। सिमी ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ भी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है। इन्होने बीबीसी के डॉक्यू ड्रामा 'महाराजास' में बेहतरीन काम किया है।