Movie: पागलपंती

कलाकार: जॉन अब्राहम, अरशद वारसी, पुलकित सम्राट, अनिल कपूर, इलियाना डी क्रूज, कृति खरबंदा, सौरभ शुक्ला आदि।

निर्देशक: अनीस बज्मी

निर्माता: भूषण कुमार, कुमार मंगत आदि।

रेटिंग: *1/2

मल्टीस्टारर फिल्म पागलपंती आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में जॉन अब्राहम लीड रोल में नजर आ रहे हैं। आइये जानते हैं आखिर ये फिल्म कैसी है?

कोई भी फिल्म अपनी जबरदस्त कहानी के बल पर आगे बढ़ती है पर अगर हम बात करें पागलपंती की कहानी की तो हमारे हाथ निराशा लगेगी क्योंकि इसमें कोई कहानी है ही नहीं। इस फिल्म में कहानी के नाम पर 'कुछ भी' कह दिया गया है।  इसके साथ साथ कॉमेडी के नाम पर उलजलूल हरकतें और संवाद की फिल्म में फ़रमार है जो दस साल पहले फिर भी चल जाते थे पर अब दर्शक इससे बोर हो गए हैं।

ज़बरदस्त स्टारकास्ट, खूबसूरत लोकेशन, दमदार एक्शन दृश्य इस फिल्म में वो सबकुछ है जो किसी फिल्म को हिट कराने में भूमिका निभाते हैं बस एक कहानी नहीं है जिसकी वजह से किसी भी फिल्म को फिल्म कहा जाता है। कॉमेडी वाले मसालों के साथ साथ इस फिल्म में एक वक़्त पर देशभक्ति वाला मसाला भी ठूंसा गया है पर उसका भी कोई फायदा नजर नहीं आ रहा। कॉमेडी और देशभक्ति के इस कॉकटेल को देख कर सिर और पीटने का मन होता है।

अगर अभिनय की बात करें तो जॉन अब्राहम को अब तक समझ जाना चाहिए की वे अभिनय अच्छा नहीं कर सकते हैं। ऐसा नहीं है की अच्छा अभिनय ही फिल्म को हिट बनाता है।  जॉन चाहें तो अच्छी स्क्रिप्ट से अपना करियर और बेहतर बना सकते हैं। पर पागलपंती जैसी फिल्म से तो वे अपने करियर को बस नुक्सान पहुंचा रहे हैं।

फिल्म के अन्य कलाकारों की बात करें तो अरशद वारसी और सौरभ शुक्ला की कॉमिक टाइमिंग फ़िल्म में सबसे अच्छी है लेकिन समस्या ये है कि एक्टर्स की भीड़ में उनके पास अपना हुनर दिखाने का ज्यादा मौक़ा ही नहीं मिल पाया है। इनके अलावा इनामुल हक़ भी अपने किरदार में अच्छे लगे हैं। बात अनिल कपूर की करें तो वे माफिया वाले किरदार में जमे हैं।

अभिनेत्रियों में इलियाना डिक्रूज ठीक ठाक लगी हैं वहीं कृति का किरदार जम नहीं पाया।  इनके अलावा उर्वशी के पास करने को ज्यादा कुछ था ही नहीं। फ़िल्म का गीत संगीत भी औसत है और इस म्यूजिक को ज्यादा याद नहीं रखा जाएगा। आप कह सकते हैं की यह फिल्म देखना समय और पैसे दोनों की बर्बादी होगी।