फिल्म- द जोया फैक्टर

कलाकार - सोनम कपूर, दुलकर सलमान, संजय कपुर

निर्देशक-  अभिषेक शर्मा

रेटिंग - 2.5 स्टार

आज बड़े पर्दे पर कई फिल्म रिलीज़ हुई है जैसे संजय दत्त की प्रस्थानम, सोनम कपूर की द जोया फैक्टर, और सन्नी देओल के बेटे करण देओल की पल पल दिल के पास। इस हफ्ते इतनी फिल्म रिलीज़ हुई है कि पूरा वीकेंड मस्ती से गुजर जायेगा। अगर हम बात करे सोनम कपूर की फिल्म "द जोया फैक्टर" की तो यह फिल्म इमोशन और कॉमेडी से भरी हुई है।

इस फिल्म में क्रिकेट प्रेम को दिखाया गया है। दिल्ली के रहने वाले एक परिवार में जोया का जन्म 23 जून 1983 को होता है जब भारत पहला वर्ल्ड कप जीतता है। भारत की जीत और जोया का जन्म संयोगवश एक ही समय होता है इसलिए जोया के पिता (संजय कपूर) का मानना है कि ज़ोया क्रिकेट के लिए लकी है। ज़ोया और उसके पिता क्रिकेट के दीवाने है। ज़ोया बड़ी होती है तो उसे एक ऐड कंपनी में नौकरी मिल जाती है उसके बाद ज़ोया अपना असाइनमेंट पूरा करने के लिए भारतीय टीम के साथ काम करना पड़ता है।

टीम इंडिया उस समय हर क्रिकेट मैच हार रही होती है और ज़ोया टीम के साथ काम करने के लिए पहुँचती है। ज़ोया के पहुंचने के बाद टीम इंडिया मैच जीतने लगती है तब ज़ोया टीम को बताती है उसके लक के बारे में। पूरी टीम उसके लक को मानती है पर टीम के कप्तान निखिल खोड़ा (दुलकर सलमान) इस पर विश्वास नहीं करता है। उसका मानना है कि लक कुछ नहीं होता जीत हमारी मेहनत से मिलती है।

इस फिल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा ने इसे मनोरंजक बनाने की भरपूर कोशिश की है। फिल्म में विलन अंगद बेदी ने अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज करवाई है साथ ही बड़े समय बाद सिकंदर खेर ने भी अपने दर्शकों का दिल जीता है। फिल्म के सभी किरदारों ने अपना किरदार बड़ी ही सिद्द्त के साथ निभाया है।